Upcoming Cars In India 2024, नये साल पर आने वाली 5 नई कारें, बड़ी छूट के साथ

Upcoming January Cars 24 In India: नया साल शुरू होने वाला है और कार प्रेमियों के लिए इससे सबसे अच्छी खबर क्या हो सकती है कि जनवरी 2024 में कई शानदार कारें भारतीय बाजार में दस्तक देने के लिए तैयार हैं! अगर आप भी एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जनवरी एक बेहतरीन समय साबित हो सकता है। आइए, नजर डालते हैं उन कारों पर, जो इस महीने में लॉन्च होने वाली हैं,

किआ सॉनेट कार की संपूर्ण जानकारी: भारतीय कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में किआ सॉनेट का जलवा किसी से छिपा नहीं है। अब 2024 में इसका नया अवतार, सॉनेट फेसलिफ्ट, लॉन्च होने को तैयार है। नए डिजाइन में आगे और पीछे के बंपर में बदलाव, स्टाइलिश एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स, 16-इंच के नए अलॉय व्हील और बूट लिड पर एलईडी लाइट बार शामिल होंगे। इंटीरियर में भी हवा बदलेगी, जहां ADAS फीचर्स का एक सूट, पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और रियर डोर सनशेड पर्दे आपको आधुनिक अनुभव देंगे।

सबसे खास बात, अब सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर छह एयरबैग्स दिए जाएंगे, जो सुरक्षा को और मजबूत बनाएंगे। अनुमानित कीमत 8.00 लाख रुपये से 15.00 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। बुकिंग जनवरी में शुरू होने की उम्मीद है                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                  क्रेटा फकेलिफ्ट नई कार 2024:
सेगमेंट लीडर हुंडई क्रेटा भी नए साल में नए रूप में आ रहा है।क्रेटा फकेलिफ्ट  को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिल रहा है, जिसमें अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स, नए अलॉय व्हील और इंटीरियर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंजन ऑप्शन में हालांकि बड़ा बदलाव नहीं आने की उम्मीद है। अनुमानित कीमत 11.50 लाख रुपये से 20.70 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। लॉन्च के करीब आने पर कंपनी आधिकारिक कीमतों का खुलासा करेगी।                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                          Maruti Suzuki New-Gen Swift car Launch 2024:
भारत की पसंदीदा हैचबैक कारों में से एक,Maruti Suzuki New-Gen Swift 2024 में अपने पूरी तरह से नए अवतार में नजर आएगी। न्यू-जेन स्विफ्ट को नया प्लेटफॉर्म, आधुनिक डिजाइन और बेहतर फीचर्स मिलेंगे। लुक पहले की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी होने की उम्मीद है। इंटीरियर में भी नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अपडेटेड सेंट्रल कंसोल और बेहतर क्वालिटी मैटेरियल्स से प्रीमियम एहसास मिलेगा। इंजन ऑप्शन में बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन नया प्लेटफॉर्म बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज दे सकता है। अनुमानित कीमत 6.50 लाख रुपये से 10.00 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। लॉन्च की तारीख फिलहाल सामने नहीं आई है                                                                                                                                                                                                                                                                                                                               Mercedes-Benz GLS Facelift car upcoming 2024:
लक्जरी सेगमेंट में धूम मचाने वाली Mercedes-Benz GLS भी फेसलिफ्ट के साथ 8 जनवरी को भारतीय बाजार में लौट रही है। नए डिजाइन में आपको आगे और पीछे के बदले बंपर, रिडिजाइन किए गए एलईडी हेडलैम्प, ग्लॉसी ब्लैक इन्सर्ट और 20-इंच के नए अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। इंटीरियर में लेटेस्ट MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्रांसपेरेंट बोनट फंक्शन, तीन डिस्प्ले मोड और दो इंटीरियर थीम का इस्तेमाल लक्जरी का एक अलग ही अनुभव देगा। अनुमानित कीमत 1.35 करोड़ रुपये से शुरू हो सकती है                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                           MG 5 EV(इलेक्ट्रिक वाहन) :
इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में MG अपना दबदबा बढ़ाने के लिए 2 जनवरी को अपनी नई एमपीवी, MG 5 EV, लॉन्च करने जा रही है। 50kW और 135kW के दो बैटरी विकल्पों के साथ 250km से 400km तक की रेंज देने वाली यह कार, आधुनिक डिजाइन और बेहतर फीचर्स के साथ आती है। फुल पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स इस कार को इलेक्ट्रिक बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाते हैं। अनुमानित कीमत 27 लाख रुपये के आसपास हो सकती है                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                      ये 5 कारें 2024 के जनवरी महीने में भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार हैं और हर किसी की जरूरतों और बजट को पूरा करने का वादा करती हैं। अगर आप एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन कारों पर जरूर ध्यान दें और टेस्ट ड्राइव के लिए जाएं। उम्मीद है कि यह जानकारी आपके लिए मददगार साबित हुई होगी!

Leave a Comment