Beyond Snack Success Story:मानस मधु ने चिप्स बेचकर खड़ी कर दी करोड़ों की संपत्ति,

Beyond Snack Success Story: दोस्तो आज हम एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बात करेंगे, जिसने एक छोटा सा कारोबार करके आज एक बहुत बड़ी कंपनी खड़ी कर दी है, जी हां दोस्तो हम बात कर रहे है, मानस मधु की जिन्होंने अपने मेहनत से एक बड़ा कारनामा कर के दिखाया है, इन्होंने अपने काम की शुरुआत केले की चिप्स बेचकर की है, और आज करोड़ों के मालिक बन गए है,आज हमारा देश भारत Startup और Business की दुनिया में बहुत तेजी से आगे बढ़ता जा रहा हैं और यही कारण हैं कि आज हमारे देश में 100 से  अधिक लोग अपना Beyond Snackशुरू करने का ही प्लान किया है

Beyond Snack Success StoryBeyond Snack Success Story

Beyond Snack Success Story इसी Startups की दुनिया से आज हम आपके लिए एक सफलता की कहानी लेकर आए हैं, जिसमे एक सख्श ने सिर्फ केले के चिप्स को बेचकर करोड़ो की कंपनी खड़ी कर दी हैं। आज हम यहां पर बात कर रहे हैं Beyond Snack कंपनी की जिसे आपने बिजनेस रियलिटी शो Shark Tank India पर भी देखा होगा।

Beyond Snack कंपनी के फाउंडर मानस मधु ने अपनी इस कंपनी को करोड़ो का बना दिया हैं, ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जो Beyond Snack Success Story के बारे में जानना छाते हैं की कैसे मधु ने सिर्फ केले के चिप्स बेचकर Beyond Snack को करोड़ो की कंपनी बना दी हैं। इस पोस्ट के अंत तक बने रहे ताकि आपको Beyond Snack Success Story के बारे में जानकारी मिल सके। Beyond Snack Success StoryBeyond Snack Success Story

Beyond Snack Success Story Beyond Snack Success Story: Beyond Snack कंपनी की शुरुवात साल 2020 में केरला के रहने वाले Manas Madhu द्वारा हुई थी, मानस ने Education में MBA की हुई थी जिसके बाद इन्होंने कई MNCs कंपनियों में बिजनेस कंसल्टेंट के तौर पर भी काम किया था। पर Manas का बचपन से सपना था कि वो बड़े होकर अपना खुद का बिजनेस शुरू करेंगे और इसी कारण 2018 में इन्होंने Dr. Jackfruit नाम से अपनी एक कंपनी शुरू की थी जिसमे ये कटहल को बेचते थे।

पर Manas का यह पहला बिजनेस बुरी तरह फेल रहा पर इसके बावजूद इन्होंने हार नही मानी और साल 2020 में जब इन्हे केले के चिप्स का आइडिया आया कि मैं अपने केरला के स्वादिष्ट केले के चिप्स को पूरी दुनिया तक पहुचाऊंगा क्योंकि उस समय मार्केट में कोई भी क्वालिटी के केले के चिप्स नही बना रहा था। इसी जज्बे और आइडिया से Manas ने Beyond Snack कंपनी की शुरुवात की।

Shark Tank India से मिली दुनिया में पहचान

जब साल 2020 में Manas ने Beyond Snack की शुरुवात की थी तब इन्हे बहुत ही कम ऑर्डर्स मिलते थे, पर समय के साथ साथ इनके Orders बढ़ते गए। पर जब भारत में Sony Networks द्वारा Shark Tank India शो शुरू किया गया तो Manas को भी अपने बिजनेस के लिए निवेश लेने के मौका यहां से मिला।

मानस Shark Tank India सीजन 1 के आंठवे एपिसोड में आए थे, जहा पर इन्होंने Beyond Snack के लिए सभी Sharks से अपनी कंपनी के 2.5 इक्विटी पर 50 लाख रुपए का निवेश मांगा था। शार्क टैंक पर सभी Sharks को इनकी Startup पिच पसंद आई थी जिसके कारण इन्हें Ashneer Grover और Aman Gupta से 50 लाख रुपए का निवेश भी मिल गया था।

आज बन चुकी हैं करोड़ो की कंपनी

आज के समय Manas की Beyond Snack कंपनी हर महीने केवल केले के चिप्स को बेचकर करोड़ो रुपए का रेवेन्यू बना रही हैं, और अभी तक Beyond Snack को Startup निवेशकों से कुल 4 मिलियन डॉलर से भी अधिक की फंडिंग मिल चुकी हैं।

वही अगर Beyond Snack कंपनी के वैल्यूएशन के बारे में बात करें तो आज इनकी ये कंपनी करोड़ो की बन चुकी हैं और इनके चिप्स हजारों लाखो की संख्या में बिकते हैं। अगर आप भी Beyond Snack के केले के चिप्स को ट्राई करना चाहते हैं आप इन्हे ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते हैं।

Leave a Comment